IPL : सभी 8 टीम की ओर से सबसे ज्यादा फिफ्टी मारने वाले टॉप-3 बल्लेबाज

20 ओवर के खेल में एक टीम को 120 गेंद खेलने का मौका मिलता है। यानी कि अगर टीम में मौजूद बल्लेबाज 30 से 40 रन भी बना लेता है तो उसे काफी अच्छा स्कोर माना जाता है लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे होते है जो T20 जैसे छोटे फॉर्मेट के क्रिकेट में भी लंबी लंबी पारी खेलने के लिए जाने जाते है आज हम आपको ऐसे ही बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे जो indian premiere league की सभी 8 टीमों यानी की Kolkata Knight Riders, Delhi Capitals, Royal Challengers Banglore, Chennai Super Kings, Sunrisers Hyderabad, Mumbai Indians, Kings Eleven Punjab और Rajasthan Royals की ओर से IPL में सबसे ज्यादा अर्धशतकीय पारी खेली हैं।

T20 world cup में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले भारतीय खिलाड़ी

 तो आइये जानते है की इन 8 टीम की ओर से किन टॉप-3 खिलाड़ियों से सर्वाधिक बार 50 से अधिक रन कि पारी IPL में खेली हैं। 


Rajasthan Royals ipl



राजस्थान रॉयल्स

Rajasthan Royals की तरफ से Ajinkya Rahane ने सबसे ज्यादा 19 बार 50 से अधिक रन की पारी खेली इसके बाद Shane Watson 16 और Sanju Samson 8 अर्धशतकीय पारी RR के लिए खेल चुके हैं।

Kolkata knight riders


कोलकाता नाइट राइडर्स

Gautam Gambhir, Kolkata Knight Riders की तरफ से 27 अर्धशतक, Robin Uthappa ipl में 16 अर्धशतक और Chris Lynn10 अर्धशतक जड़ चुके हैं।


Kxip

किंग्स इलेवन पंजाब

Kings Eleven Punjab की ओर से Shaun Marsh ने सबसे ज्यादा 21 बार 50 से अधिक का स्कोर खड़ा किया K L Rahul ने 13 और David Miller ने 10 बार अर्धशतकीय पारी खेली।


Sunrisers Hyderabad

सनराइजर्स हैदराबाद

Sunrisers Hyderabad की तरफ से David Warner 36 अर्धशतकीय पारी खेल चुके है इसके बाद Shikhar Dhawan 19 और Kane Williamson 16 fifties जड़ चुके हैं।


Delhi Capitals

दिल्ली कैपिटल्स

Delhi Capitals की तरफ से Virendra Sehwag ने 16 अर्धशतकीय पारी खेली इसके बाद Shreyas Iyer 13 और David Warner ने 12 बार 50 से अधिक का स्कोर खड़ा किया।


Mumbai Indians

मुंबई इंडियंस

Mumbai Indians की तरफ से Rohit sharma ने 29, Sachin Tendulkar और Ambati Rayudu ने 14-14 बार 50 से ज्यादा का स्कोर बनाया।


Rcb

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

Royal Challengers Banglore की ओर से सबसे ज्यादा अर्धशतकीय पारी virat kohli ने खेली विराट ने 41 बार 50+ रन बनाएं इसके बाद Ab de Villiers ने 32 बार और Chris Gayle ने 24 बार ये कारनामा किया हैं। 
Chennai Super Kings



चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से MS Dhoni, Suresh Raina और Michael Hussy ने सबसे ज्यादा अर्धशतक जड़े है वीडियो में देखें तीनों ने कितने अर्धशतक जड़े हैं। सुरेश रैना ने 33 MS dhoni ने 21 और माइकल हसी ने 14 अर्धशतक लगाई हैं। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Close Menu