3 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने कोरोना से लड़ाई में दान की सबसे ज्यादा रकम

मौजूदा समय मे कोरोना का कहर पूरी दुनिया पर बरपा हुआ हैं। चीन के वुहान शहर से निकली ये घातक बीमारी दुनियाभर में फैल गयी है और अब तक इस बीमारी के चलते 60 हजार से भी ज्यादा जाने जा चुकी हैं। कोरोना वायरस या कोविड 19 का कहर क्रिकेट जगत में भी देखने को मिला दुनियाभर के सभी स्पोर्ट्स इवेंट कैंसिल कर दिए गए है, 29 मार्च से शुरू होने वाला आईपीएल भी भारत में चल रहे 21 दिन के लॉकडाउन के चलते 15 अप्रैल तक रद्द हो गया हैं। वहीं इस महामारी से जूझने के लिए सभी लोग अपने अपने स्तर पर मदद कर रहे है इनमें से कुछ क्रिकेटर भी सामने आये है जिन्होंने खुलकर धनराशि दान की हैं।

Suresh raina with narendra modi
Third party image reference

सुरेश रैना

टीम इंडिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज सुरेश रैना ने भारत के लिए इस मुश्किल के दौर में अपना हाथ आगे बढ़ाया और प्रधानमंत्री राहत कोष में 31 लाख रुपये और 21 लाख मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए इस तरह सुरेश रैना ने 52 लाख रुपये की रकम दान की हैं।

Rohit sharma with narendra modi
Third party image reference

रोहित शर्मा

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने भी अपने स्तर पर काफी अच्छा काम करते हुए महाराष्ट्र सरकार को 25 लाख रुपये की राशि दान करने की घोषणा की हैं। इटना ही नही रोहित शर्मा ने 45 लाख रुपये प्रधानमंत्री केयर फंड में भी दिए इस तरह रोहित ने कुल 80 लाख रुपये का दान किया।

Virat kohli with narendra modi
Third party image reference

विराट कोहली

कोविड 19 से लड़ाई में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी आगे आएं है उन्होंने हाल ही में ट्विटर पर घोषणा की थी कि वह पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ मिलकर सहायता राशि प्रदान करेंगे। हालांकि विराट ने रकम की घोषणा नही की लेकिन कुछ न्यूज़ रिपोर्ट के अनुसार विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने मिलकर 3 करोड़ रुपये दान दिए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Close Menu