T20 Cricket में लगातार 3 बार Zero पर आउट होने वाले 4 खिलाड़ी

T20 Cricket में कब कौन सा खिलाड़ी कितनी देर टिकेगा ये पूरी तरह से उसके बल्लेबाजी पर निर्भर होता है। कई बार जो बल्लेबाज लगातार रन बनाता है फिर अगले कुछ मैचों में वह टीम की ओर से सबसे खराब प्रदर्शन भी करता हैं। इसी लिए क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा गया हैं। इस अनिश्चितताओं के खेल में कई बार ऐसे भी मौके आएं है जब बल्लेबाज एक बार या दो बार नही लगातार 3 बार शून्य के स्कोर पर आउट हुए हैं। 



आज हम आपको ऐसे ही 4 बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे जो T20 Cricket में लगातार 3 मैचों में 3 बार शून्य पर आउट हुए हैं। इस लिस्ट में एक भारतीय खिलाड़ी का नाम भी शामिल हैं। 


मोहम्मद हफीज :- पाकिस्तान 
T20 Cricket mohammad hafeez

पाकिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज पेशे से ऑलराउंडर है T20 Cricket में 91 मैच खेलते हुए 1992 रन बना चुके हफीज 2012 में लगातार 3 बार शून्य पर आउट हुए थे। हफीज इंग्लैंड के खिलाफ लगातार 2 मैच में उसके बाद श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के पहले ही मैच में शून्य पर चलते बने थे। 

मोइन अली :- इंग्लैंड  
T20 Cricket moin ali

मोइन अली इंग्लैंड टीम के ऑलराउंडर है वह अब तक 28 T20 Cricket मैच में 284 रन बना चुके है। इस दौरान साल 2015 में लगातार 2 मैच में पाकिस्तान के खिलाफ और अगले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मोइन अली शून्य पर आउट हुए थे।

ल्यूक रोंची :- न्यूजीलैंड 
T20 Cricket luke ronchi

ल्यूक रोंची न्यूजीलैंड टीम के विकेटकीपर रहे हैं। 2008 से 2018 के बीच 33 T20 Cricket मैच में रोंची ने 359 रन बनाएं है ल्यूक रोंची अपने आखरी 3 मैचों में शून्य पर आउट हुए ये मैच उन्होंने बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले थे। 

वाशिंगटन सुंदर :- भारत 
T20 Cricket washinton sundar

लगातार 3 बार शून्य के स्कोर पर आउट होने वाले खिलाड़ियों में भारतीय ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर का भी नाम शामिल हैं। 23 मुकाबले खेल चुके ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को 7 पारी में बल्लेबाजी का मौका मिला इसमें से बीती 3 पारियों में वह 3 बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं। 


उम्मीद है कि आपको हमारे द्वारा दी गयी जानकारी पसंद आई होगी। इस पोस्ट को अपने अन्य साथियों के साथ शेयर करें। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Close Menu