IPL या PSL में से किसमे ऑफ द मैच को मिलती है सबसे ज्यादा रकम

इन दिनों लगभग हर वो देश जहां क्रिकेट काफी प्रचलित है अपने देश मे क्रिकेट लीग का आयोजन करती हैं। हालांकि सबसे पहली क्रिकेट लीग भारत मे आईपीएल के रूप में शुरू थी। वर्ष 2016 में पड़ोसी देश पाकिस्तान ने भी क्रिकेट लीग पाकिस्तान सुपर लीग का आयोजन किया। किसी भी क्रिकेट लीग में खेले जाने वाले मैच में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को मैन ऑफ द मैच दिया जाता है।

सचिन की टीम की टक्कर हो RCB से तो कौन सी टीम जीतेगी

 हर देश में मैन ऑफ द मैच को दिए जाने वाली रकम अलग-अलग होती है ऐसे में आज ह जानेंगे कि IPL और PSL में से किस लीग में मैन ऑफ द मैच को सबसे ज्यादा राशि मिलती हैं।

Ipl vs psl which is best

इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत पर पाकिस्तान में मिलते है इतने रुपये

काफी लंबे अरसे के बाद श्रीलंका की टीम पाकिस्तान के दौरे पर गयी थी जहां पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच T20 सीरीज खेली गई थी। सीरीज के पहले मैच में मैन ऑफ द मैच बने उस्मान शिनवारी ट्रॉफी सहित 150000 पाकिस्तान रुपये (68846 भारतीय रुपये) दिए गए थे। वहीं भारत मे मैन ऑफ द मैच को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1 लाख रुपये दिए जाते हैं।

IPL vs PSL Comparison

PSL और IPL में मिलने वाली रकम

हाल ही में पाकिस्तान सुपर लीग पहली बार पाकिस्तान में खेली गई जहां पर मैन ऑफ द मैच बने खिलाड़ी को 4,500 डॉलर की राशि दी गयी यानी कि लगभग 343890 रुपये दिए। आईपीएल में मैन ऑफ द मैच बने खिलाड़ी को 1 लाख रुपये दिए जाते हैं।

PSL AND IPL

पाकिस्तान सुपर लीग और इंडियन प्रीमियर लीग में मैन ऑफ द मैच में मिलने वाली राशि पर नजर डालें तो आईपीएल की तुलना में PSL में मैन ऑफ द मैच को तीन गुना से भी ज्यादा राशि दी जाती हैं। हालांकि PSL में आईपीएल से कम मैच होते है शायद इसी वजह से आईपीएल में मैन ऑफ द मैच को कम रकम दी जाती हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Close Menu