100 से कम गेंदों में शतक लगाने वाले खिलाड़ी

क्रिकेट में खिलाड़ी जितना धैर्य से खेलता है उतनी ही लम्बी पारी वह खेल पता हैं। लेकिन ये बात कर किसी बल्लेबाज पर लागू नही होती कुछ ऐसे भी खिलाड़ी है, जो हमेशा से ही तेज गति से रन बनाने के लिए जाने जाते है। 

बतौर ओपनर इन तीनो में किसका पहला ODI शतक था सबसे तूफानी

आज हम आपको ऐसे ही बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे जिन्होंने वनडे क्रिकेट में हर शतक 100 से कम गेंद खेलकर लगाया हैं।

Fastest 100 in odi



नंबर 4 पर पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी है। अपने समय मे अफरीदी विस्फोटक पारी खेलने के लिए जाने जाते थे। 298मैच की 369 पारी में शहीद अफरीदी ने 6 शतकीय पारी खेली है ये सभी शतक अफरीदी ने 100 से कम गेंदों में लगाएं हैं।

Fastest odi century
Copyright Holder: Cricket Stats
तीसरे स्थान पर इंग्लैंड टीम के ओपनर जॉनी बेयरस्टो है। इंग्लैंड के लिए 76 मैच की 70 पारी में बल्लेबाजी करते हुए अब तक बेयरस्टो 9 शतक मार चुके है उन्होंने सभी 9 शतक 100 से कम गेंद खेलकर बनाई हैं।

Pakistan in odi cricket
Copyright Holder: Cricket Stats
एजाज अहमद पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज रहे हैं। यह भी बड़े शॉट लगाने में माहिर माने जाते थे। इन्होंने अपने वनडे कैरियर में 10 शतक लगाए थे। एजाज ने वनडे शतक के दौरान एक भी बार सौ से अधिक गेंदों का सामना नहीं किया।

Ab de villiers fastest odi Hundred
Copyright Holder: Cricket Stats

एबी डिविलियर्स ने 25 शतक जड़े है 100 से के गेंद में

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने अपने कैरियर के दौरान सबको अपमी पारी से काफी एंटरटेन किया हैं। वनडे कैरियर में 228 मैच की 218 पारी में बल्लेबाजी करते हुए 25 शतक जड़ चुके एबी डिविलियर्स ने सभी शतक 100 से कम गेंदों में बनाया था।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Close Menu