Rey Mysterio के जीवन से जुड़े 10 अनसुने तथ्य - 10 facts About Rey Mysterio

Wwe सुपरस्टार Rey Mysterio wrestling की दुनिया के जाने माने और चहिते सुपरस्टार हैं। वह अपने 31 साल के अब तक के Wrestling के कैरियर में कई मैच लड़ चुके हैं।

इस मेक्सिकन Wrestler को भारत मे भी काफी पसंद किया जाता हैं। ऐसे में आज हम आपको Rey Mysterio से जुड़े 10 अनसुने Fact बताएंगे। 

10 Real Life Facts You Didn't Know About Ray Mysterio
10 Real Life Facts You Didn't Know About Ray Mysterio :- 

1. Wwe और Rey Mysterio के फैंस भी इस बात से अनजान है कि Rey Mysterio Freddy vs Jason नामक Horror फ़िल्म में काम कर चुके हैं। 

2. Rey Mysterio के बेटे domonik Mysterio भी अपने पिता की तरह Wrestler बनना चाहते थे। और हाल ही में उन्हें Wwe में देखा भी गया है। वह जल्द ही रिंग में अपने पिता के साथ लौटेंगे। 


3. Wrestling की दुनिया मे Rey Mysterio को ऊंचा मकाम दिलाने में Paul Heymen का बड़ा हाथ है। Paul Heymen ने Rey Mysterio को ECW तक पहुँचाया। 

4. Rey Mysterio की 619 फिनिशिंग मूव काफी पॉपुलर हैं। और wwe के इतिहास की सबसे मुश्किल फिनिशर भी मानी जाती हैं। 

लेकिन ये फिनिशर Rey Myaterio की नही बल्कि Tiger Mask की है उन्होंने इस फिनिशर का नाम The Tiger Feint रखा था। 

5. साल 2009 में Rey Mysterio ने अपना Intercontinental Champion Title हारने से मना कर दिया था। wwe चाहता था कि Rey Mysterio ये टाइटल Dolph Ziggler से हार जाए। 

लेकिन Rey mysterio ने ऐसा करने से मना कर दिया क्योंकि wwe ने mysterio से कहा था कि वह wwe के सबसे लंबे समय के लिए Intercontinental Champion होंगे, और अंत मे हुआ भी यही। 

6. Rey Mysterio wwe की wellness Violation Policy 2 बार तोड़ चुके हैं। यदि एक बार और Mysterio इस पॉलिसी को तोड़ते है तो नतीजतन उन्हें Wwe से बाहर भी किया जा सकता हैं। 

7. 1997 में हुए Halloween Havoc match between Rey Mysterio and Eddie Guerrero मैच में wwe चाहता था कि Rey Mysterio अपना मास्क उतारे। लेकिन mysterio ने इस मैच को लड़ने से मना कर दिया लेकिन फि Eddi Guerrero ने कहा कि वह इस मैच को हार जाएंगे और हुआ भी यही। 
8. Rey Mysterio काफी धार्मिक है। यही वजह है कि उनके शरीर पर मौजूद कई टैटू उनकी धार्मिक भावनाओं को दर्शाते हैं। 

9. Rey mysterio के शरीर पर सिर्फ धार्मिक आस्था से जुड़े टैटू ही नही है बल्कि पूर्व Wreslter Eddie Guerrero के नाम का "EG" टैटू भी है eddie Mysterio के सबसे करीबी दोस्तों में से थे। 

10. काफी कम लोग जानते है कि Rey Mysterio ने महज 14 साल की उम्र में ही Wrestling की दुनिया मे अपना कदम रख दिया था हालांकि तब वह Rey Mysterio की जगह दूसरे नाम से Wrestling से जुड़े थे। 

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा दी गयी जानकारी पसंद आई होगी। 








एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Close Menu