Rishabh Pant से कॉम्पिटिशन नही : संजू सैमसन

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से धोनी के Inactive रहने के बाद से ही विकेटकीपर के रूप में ऋषभ पंत और संजू सैमसन के बीच काफी तुलना होती हैं। अब तक तो क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में ऋषभ पंत को ही संजू सैमसन के ऊपर जगह मिली हैं। ऐसे में हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान संजू सैमसन से ऋषभ पंत के बारे में पूछा गया कि संजू सैमसन, ऋषभ पंत को कितना बड़ा कॉम्पिटिशन मानते है?
Sanju samson on rishabh pant

इस पर संजू सैमसन ने जवाब देते हुए कहा कि "टीम में जगह के लिए कभी ऋषभ पंत को प्रतिस्पर्धा में नहीं माना. मुझे लगता है कि यह सब टीम संयोजन पर निर्भर करता है. मैंने कभी इसके बारे में नहीं सोचा. जब एक क्रिकेटर के रूप में आप प्रतिस्पर्धा कर रहे हों या जब आप खेल में उतरने की कोशिश कर रहे हों, तो इन सब चीजों पर ध्यान देना सही नहीं है. मुझे नहीं लगता कि यह क्रिकेट खेलने का तरीका है।" 

इसके अलावा संजू ने आगे कहा कि "मुझे अच्छी तरह याद है कि हम दोनों गुजरात लॉयंस के खिलाफ दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेल रहे थे और हमने पूरे मैदान में छक्के ही छक्के लगाए और लगभग 200 से ज्यादा रनों का पीछा किया. आज भी ऋषभ पंत के साथ उस साझेदारी को मैं याद करता हूं. जब भी मुझसे लोग ऋषभ के साथ प्रतिस्पर्धा के बारे में पूछते हैं तो मैं उनके साथ खेलने के बारे में सोचता हूं, मुझे बहुत पसंद है उनके साथ खेलना, खेल के साथ-साथ हम दोनों काफी मस्ती भी करते थे।"  

संजू सैमसन के आंकड़े 

आपको बता दें कि संजू सैमसन ने T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऋषभ पंत से भी पहले डेब्यू किया था। संजू सैमसन ने 2015 में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ पहले T20 मैच खेला था। इसके बाद उन्हें 5 साल बाद यानी कि इसी साल श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 टीम में जगह मिली थी। संजू सैमसन अब तक 4 T20 मैच खेल चुके है जिसमें उनके बल्ले से महज 35 रन निकले है इसमें से संजू ने 19 रन की सबसे बड़ी पारी अपने कैरियर के पहले मैच में खेली थी। इसके अलावा संजू सैमसन को वनडे और टेस्ट मैच में हाथ आजमाने का मौका अब तक नही मिला है। 

Rishabh pant का प्रदर्शन 

वहीं left hand batsman ऋषभ पंत की बात करें तो ऋषभ पंत ने T20 क्रिकेट से ही कैरियर का आगाज किया था। 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ ऋषभ पंत ने अपना पहला T20 खेला था। अब तक ऋषभ पंत 27 T20 मैच खेल चुके है जिसमें उनके बल्ले से 410 रन निकले है इसमें 65 के सर्वाधिक स्कोर के साथ 2 अर्धशतक शामिल हैं। साथ ही ऋषभ पंत वनडे क्रिकेट में 16 मैच में 374 रन और टेस्ट मैच में 13 मैच में 814 रन अब तक बना चुके हैं। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Close Menu